सलमान खान की हत्या की साजिश, आरोपी गिरफ्तार, लॉकडाउन के चलते हुई देरी, ऐसी थी प्लानिंग

 

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की जान पर भी खतरा मंडरा रहा है। उनकी हत्या की साजिश रचने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरीदाबाद पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के शार्प शूटर राहुल (Sharp Shooter Rahul ) को उत्तराखंड से पकड़ लिया है। राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा ने इसी साल जनवरी में सलमान के मुंबई स्थित घर की रेकी की थी। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Bishnoi Gang) के लिए काम करता है, जो अभी जेल में बंद है। लॉरेंस बिश्नोई कई बार सलमान को जान से मारने की धमकी दे चुका है।

काला हिरण शिकार मामले में दी थी धमकी
लॉरेंस बिश्नोई ने काला किरण शिकार मामले में सलमान की हत्या करने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि अपराध क्या होता है? यह तो जब सलमान खान को यही मारूंगा तो पता चलेगा। इस प्लानिंग के तहत उन्होंने राहुल को सलमान को उड़ाने की जिम्मेवारी दी थी। राहुल जनवरी में मुंबई गया था और सलमान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी।

लॉकडाउन के चलते हुई देरी
24 जून को फरीदाबाद में हुई एक घटना की जांच करते—करते पुलिस शार्प शूटर राहुल तक पहुंची। उनसे पूछताछ के दौरान सलमान की हत्या का खुलासा हुआ। उन्होंने पूछताछ में कबूल किया कि उन्हें जोधपुर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मुंबई जाकर सलमान के घर की रेकी करने का काम सौंपा था। वारदात को बाद में अंजाम देना था, लेकिन उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया।


स्वतंत्रता दिवस पर हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने 15 अगस्त को राहुल को गिरफ्तार किया। चार दिन रिमांड पर रखने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। काला हिरण शिकार मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। फिलहाल बिश्नोई भरतपुर सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है, लेकिन जेल में होने के बाद भी वह आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। गौरतलब है कि सलमान खान पर उनकी फिल्म 'हम साथ साथ है' की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज है। इसमें सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे पर सलमान को उकसाने का मामला दर्ज है। लेकिन इस केस में सभी बरी हो चुके हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post